Top News : पीएम मोदी ने पेरिस पैरालिंपिक एथलीटों से मुलाकात की,Breaking News 1

Top News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (12 सितंबर) अपने आवास पर पेरिस पैरालिंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों से मुलाकात की

Top News : इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी. भारत ने पेरिस पैरालंपिक खेलों में सात स्वर्ण, नौ रजत और 13 कांस्य पदक सहित कुल 29 पदक जीते हैं।

Top News

Top News : प्रधानमंत्री ने पेरिस पैरालिंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर पेरिस पैरालिंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों से मुलाकात की और उन्हें उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। पेरिस पैरालंपिक खेलों में भारत ने कुल 29 पदक जीते हैं। खेल मंत्रालय द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पदक विजेताओं से बात करने से पहले उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं. इस दौरान खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री को खास चीजें तोहफे में दीं. पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखरा ने प्रधानमंत्री मोदी को हस्ताक्षरित भारतीय जर्सी भेंट की।

Top News : प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाई

पेरिस पैरालिंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान खेल मंत्री मनसुख मंडाविया और भारतीय पैरालंपिक समिति के प्रमुख देवेंद्र झाझरिया भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (एसएच1) में स्वर्ण पदक जीतने वाली अवनि लेखा और कपिल परमार सहित अन्य एथलीटों के साथ फोटो खिंचवाई। इस दौरान परमार ने अपने मेडल पर प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर भी लिए.

Top News : भारत ने 29 पदक जीते

भारत के 84 सदस्यीय दल ने पेरिस खेलों में भाग लिया और तीन साल पहले टोक्यो खेलों में हासिल किये गये 19 पदकों से बेहतर प्रदर्शन किया। जिसमें भारत ने पहली बार तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता है, इसके अलावा ट्रैक प्रतियोगिता में भी पहली बार पदक जीता है। भारत ने इस प्रकार पेरिस पैरालंपिक खेलों में सात स्वर्ण, नौ रजत और 13 कांस्य पदक सहित कुल 29 पदक जीते हैं।

Top News : पदक विजात से सम्मानित किया गया

पेरिस से लौटने के बाद खिलाड़ियों को सरकार की ओर से सम्मानित किया जा रहा है. जिसमें मांडविया ने स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 50 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 30 लाख रुपये दिए. मिश्रित टीम स्पर्धा में राकेश कुमार के साथ कांस्य पदक जीतने वाली शीतल देवी सहित खिलाड़ियों को 22.5 लाख रुपये दिए गए हैं।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : चुनाव से पहले उमर अब्दुल्ला को सता रहा है इसका डर, बोले- कश्मीर में बनेगी बीजेपी सरकार,Breaking News 1

Read Next

Top News : महंगाई से राहत की खबर, घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! जल्द ही अच्छी खबर आएगी,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular