Top News : अखिलेश यादव मेरा फोन…: समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने पर बसपा प्रमुख मायावती की बड़ी सफाई,Breaking News 1

Top News : क्यों टूटा समाजवादी पार्टी से बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन?

Top News : अब इसे लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा खुलासा किया है. बसपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी को सिर्फ पांच सीटें मिलीं. परेशान होकर अखिलेश यादव ने मेरा फोन उठाना बंद कर दिया. यह दावा बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी बुकलेट में किया है. बसपा की यह पुस्तिका उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बांटी जा रही है.

Top News

मायावती ने बुकलेट में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी ने पांच सीटें जीतीं. जबकि बसपा को 10 सीटें मिलीं. उन्होंने कहा कि इसका मुख्य कारण यह है कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने फोन उठाना बंद कर दिया है। इस बुकलेट में मायावती ने दो बार एसपी से गठबंधन तोड़ने की वजह बताई है.

हाल ही में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीएसपी सदस्यों को 59 पेज की एक अपील बांटी गई. इस बुकलेट में मायावती ने अपनी अपील में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात दोहराई है. जिसकी शुरुआत साल 1993 में हुई जब कांशीराम ने मुलायम सिंह यादव के साथ गठबंधन किया. मायावती ने उस गठबंधन के टूटने की वजह लखनऊ गेस्ट हाउस कांड बताया था.

मायावती ने कहा कि मुलायम सरकार के कार्यकाल के दौरान दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर कथित अत्याचार के बाद बसपा ने 1 जून 1995 को मुलायम सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके अगले दिन उन पर लखनऊ के एक गेस्ट हाउस में हमला हुआ था। 3 जून 1995 को मायावती ने सपा विरोधी पार्टी के समर्थन से पहली बसपा सरकार बनाई। इसके बाद कई सालों तक बसपा ने सपा से दूरी बनाए रखी।

अखिलेश पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में संविधान और आरक्षण की रक्षा के नाम पर पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) को गुमराह कर कांग्रेस के साथ गठबंधन करके अखिलेश को ‘कुछ सफलता’ मिली है. उन्होंने आरोप लगाया, लेकिन पीडीए के लोगों को इससे कुछ नहीं मिलेगा। उन्हें समाजवादी पार्टी से सावधान रहने की जरूरत है.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का एक और फरमान, ‘नमाज-अजान के वक्त हिंदू न करें दुर्गा पूजा’,Breaking News 1

Read Next

Top News : चुनाव से पहले उमर अब्दुल्ला को सता रहा है इसका डर, बोले- कश्मीर में बनेगी बीजेपी सरकार,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular