Top News : बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का एक और फरमान, ‘नमाज-अजान के वक्त हिंदू न करें दुर्गा पूजा’,Breaking News 1

Top News : बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार के गठन के बाद भी हिंदुओं पर अत्याचार कम नहीं हुआ है, अब इस नई अंतरिम सरकार ने हिंदुओं की पूजा पर नियंत्रण के लिए नए आदेशों की घोषणा की है

Top News : बांग्लादेश में शेख हसीना के सत्ता परिवर्तन के बाद से लगातार हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। बांग्लादेश में अब तक कुल 300 से अधिक हिंदू परिवारों और उनके घरों पर हमला किया गया है और हिंदुओं के खिलाफ मॉब लिंचिंग की चार घटनाएं सामने आई हैं। 10 से अधिक हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई। इसके अलावा, अब तक 49 हिंदू शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है और उन्हें विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से निष्कासित कर दिया गया है।

Top News : बांग्लादेश सरकार का एक आदेश

अब बांग्लादेश के हालात पाकिस्तान जैसे हो गए हैं और हिंदुओं की हत्या और हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई दोनों आम बात हो गई है. इतना ही नहीं, हिंदुओं की हत्या करने वाले आतंकवादियों को भी जेल से रिहा किया जा रहा है और मामला यहीं नहीं रुका, अब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने नए कर्फ्यू आदेश की घोषणा की है। जिसमें हिंदुओं से नमाज और अजान के दौरान दुर्गा पूजा गतिविधियों को रोकने के लिए कहा गया है। सरकार ने हिंदू समुदाय से दुर्गा पूजा से संबंधित गतिविधियों, खासकर अज़ान और नमाज के दौरान, को रोकने का अनुरोध किया है।

Top News : नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

गृह मामलों के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) मोहम्मद जहांगीर आलम चौधरी ने आदेश जारी किया और कहा कि ‘सभी पूजा समितियां सरकार के फैसले से सहमत हैं. सभी पूजा समितियों को नमाज और अजान के दौरान म्यूजिक सिस्टम बंद रखने को कहा गया है. नमाज से 5 मिनट पहले दुर्गा पूजा और उससे जुड़ी गतिविधियों पर रोक लगानी होगी.’ आदेश में यह भी कहा गया है कि जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Top News : मदरसे के छात्रों को हिंदू मंदिरों में तैनात किया जाएगा

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बांग्लादेश सरकार ने भी दुर्गा पूजा के दौरान मदरसा छात्रों को हिंदू मंदिरों में रखने का आदेश दिया था. बांग्लादेश के धार्मिक मामलों के सलाहकार डॉ. एएफएम खालिद हुसैन ने राजशाही जिले के गोदागारी में स्थित प्रेमताली गौरांग बारी काली मंदिर का दौरा किया। शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा हो रही है.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : भीषण गर्मी के बाद इस साल पड़ सकती है अधिक ठंड, दिखेगा ला नीना का असर,Breaking News 1

Read Next

Top News : अखिलेश यादव मेरा फोन…: समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने पर बसपा प्रमुख मायावती की बड़ी सफाई,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular