Top News : सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को गणेश पूजा के लिए अपने घर आमंत्रित करने पर विवाद और राजनीति गरमा गई,Breaking News 1

Top News : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच विभिन्न पार्टियां एक-दूसरे पर पैनी नजर रख रही हैं.

Top News : शिवसेना (यूबीटी) ने भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सीजेआई को शिवसेना से जुड़े मामलों से दूर रहने की सलाह भी दी है. इन आरोपों के पीछे की वजह प्रधानमंत्री मोदी का CJI के आवास पर जाना है.

Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन पहले सीजेआई के आवास पहुंचे और गणेश पूजा में हिस्सा लिया. इसके अलावा कई वकीलों ने भी इस दौरे पर सवाल उठाए. वहीं, बीजेपी ने इसे सिर्फ पूजा में शामिल होने तक ही सीमित रखा है.
प्रधानमंत्री मोदी ने इससे जुड़ी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की और लिखा, ‘सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल हुए। भगवान गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें।

राउत ने प्रधानमंत्री मोदी के सीजेआई के आवास दौरे पर सवाल उठाए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘देखिए, ये गणपति जी का त्योहार है. प्रधानमंत्री अब तक कितने घरों में गए हैं? मुझें नहीं पता। दिल्ली में कई जगहों पर गणेश उत्सव मनाया जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री मुख्य न्यायाधीश के घर गए और प्रधानमंत्री और मुख्य न्यायाधीश ने एक साथ आरती की.

इसमें आगे कहा गया, ‘हम भगवान को क्या जानें कि संविधान का रक्षक इस तरह नेताओं से मिलेगा तो लोगों को शक हो जाएगा. प्रधानमंत्री को एक मामले में मुख्य न्यायाधीश से इतनी निकटता से बात नहीं करनी चाहिए. पिछले तीन साल से एक के बाद एक तारीखें दी जा रही हैं। अवैध सरकार चल रही है. राउत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना के टूटने पर सवाल उठाए हैं.

Top News : सीजेआई ने केस से हटने की सलाह दी

राउत ने सीजेआई चंद्रचूड़ को महाराष्ट्र सरकार के मामले से खुद को अलग करने की सलाह दी है. राउत ने कहा, ‘परंपरा रही है कि ऐसे मामलों में अगर जज और पार्टी के बीच कोई सांठगांठ होती है तो वह संबंधित मामले से खुद को अलग कर लेता है. अब मुझे लगता है कि चंद्रचूड़ साहब को इससे दूर रहना चाहिए. शिवसेना (यूबीटी) नेता सुनील प्रभु ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के फैसले को चुनौती दी है.

शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी लिखा, ‘ठीक है, त्योहार के बाद सीजेआई महाराष्ट्र और महाराष्ट्र में संविधान के अनुच्छेद 10 के उल्लंघन के मामले की निष्पक्ष सुनवाई करेंगे। अफ़सोस, लेकिन चुनाव नजदीक हैं, इसलिए इसे किसी और दिन के लिए टाला भी जा सकता है।

Top News : प्रशांत भूषण ने भी उठाए सवाल

वकील प्रशांत भूषण ने पीएम मोदी के सीजेआई के आवास पर जाने पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा, ‘यह आश्चर्य की बात है कि सीजेआई चंद्रचूड़ ने मोदी को निजी दौरे के लिए अपने घर आने की इजाजत दी. यह न्यायपालिका के लिए अशुभ संकेत है. न्यायपालिका, जो सरकार से नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है कि सरकार संविधान के ढांचे के भीतर काम करती है। इसलिए सरकारी तंत्र और न्यायपालिका के बीच एक अंतर होना चाहिए.

Top News : बीजेपी ने किया बचाव

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘गणेश पूजा में भाग लेना कोई अपराध नहीं है. कई अवसरों पर, न्यायपालिका और राजनेता मांगलिक समारोहों, शादियों, समारोहों आदि में मंच साझा करते हैं। लेकिन अगर प्रधानमंत्री सीजेआई के घर जाते हैं तो उद्धव सेना के सांसद सीजेआई और सुप्रीम कोर्ट की निष्ठा पर सवाल उठाते हैं. कांग्रेस का इकोसिस्टम सुप्रीम कोर्ट पर हमला करता है, राहुल गांधी ने भी पहले ऐसा ही किया था. वे अदालत की शर्मनाक अवमानना ​​और न्यायपालिका का अपमान करते रहते हैं।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : दिग्गज नेता का पत्ता कटने के बाद बीजेपी में बगावत, चुनाव से पहले इस राज्य में पार्टी में तोड़फोड़ का डर!Breaking News 1

Read Next

Top News : कोलकाता मामला, डॉक्टर सीएम ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार, लेकिन रखें ये शर्तें,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular