Top News : तूफानी बल्लेबाजी करेंगे मेघराजा, गुजरात से लेकर हिमाचल प्रदेश तक पूरे भारत में रहेगा बारिश का मौसम,Breaking News 1

Top News : बारिश के कारण आज कई जगहों पर जलभराव की समस्या से लोग परेशान हैं, खासकर मौसम विभाग ने गुजरात, दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है

Top News : भारत के विभिन्न राज्यों में बारिश हो रही है, बारिश के कारण लोगों को गर्मी से तो काफी राहत मिली है लेकिन कई जगहों पर जलभराव की समस्या से भी लोग परेशान हैं. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Top News
Jaipur: Heavy rain lashes the pink city of Jaipur on Monday. PTI Photo(PTI7_17_2017_000184B)

खासतौर पर मौसम विभाग ने आज तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही गुजरात, दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में भी बारिश की संभावना है।

राजस्थान में मानसून फिर जोर पकड़ रहा है. कल राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक इस बात की प्रबल संभावना है कि अगले 4-5 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून सक्रिय हो जाएगा और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी.

अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में भी बारिश की संभावना है। जबकि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सितंबर में बारिश की भविष्यवाणी की है और उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। आने वाले दिनों में मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग ने अक्टूबर महीने तक बारिश की भविष्यवाणी की है और उसके बाद सर्दियों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी है कि इस साल अत्यधिक ठंड पड़ने की संभावना है और ला नीना प्रभाव सितंबर में शुरू हो सकता है।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस क्यों मनाया जाता है? जानिए इतिहास और महत्व,Breaking News 1

Read Next

Top News : ‘हम भारत में बड़ी संख्या में सिंगापुर करना चाहते हैं’, दोनों देशों के बीच हुए एमओयू पर हस्ताक्षर,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular