Top News : उत्तर कोरिया में 30 अफसरों को दी गई फांसी, जानिए किम जोंग ने क्यों दी इतनी भयानक सजा?Breaking News 1

Top News : इस बार उत्तर कोरिया में बाढ़ विनाशकारी साबित हुई, भारी बारिश और भूस्खलन से 4000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, यहां तक ​​कि किम जोंग ने खुद बाढ़ वाले इलाकों का निरीक्षण किया

Top News : उत्तर कोरिया से एक बार फिर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश के 30 वरिष्ठ अधिकारियों को फांसी दे दी है। प्रारंभिक विवरण के अनुसार, उनकी गलती यह थी कि वह देश को भयानक बाढ़ से नहीं बचा सके, जिससे उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन नाराज हो गए। बाढ़ ने चांगगांग प्रांत के कई हिस्सों को तबाह कर दिया, जिसमें 4,000 से अधिक लोग मारे गए।

Top News

दक्षिण कोरियाई समाचार आउटलेट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि मौत का कारण बनने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी। सेंट्रल न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग ने उन सभी लोगों को सजा देने को कहा है जो इस त्रासदी में अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभा सके. पिछले महीने भी पार्टी के 20-30 प्रमुख लोगों की हत्या कर दी गई थी. चांगगांग प्रांत के बर्खास्त पार्टी सचिव कांग बोंग हून को भी पकड़ लिया गया है।

Top News : कई राज्यों में आपातकाल की घोषणा

खास बात यह है कि इस बार बाढ़ उत्तर कोरिया में विनाशकारी साबित हुई। भारी बारिश और भूस्खलन से 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इतनी बड़ी आपदा के बाद किम जोंग ने खुद बाढ़ वाले इलाकों का निरीक्षण किया. उनके कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बच्चों, बुजुर्गों और विकलांग सैनिकों समेत 15,400 से ज्यादा लोगों को बाढ़ से बचाया गया है और सुरक्षित स्थानों पर रखा गया है।

सुप्रीम लीडर ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों को सामान्य स्थिति में लौटने में 3 महीने तक का समय लगेगा. उत्तर कोरिया के कई राज्यों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है। पहले ऐसी खबरें थीं कि बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 1000-1500 से अधिक मानी जा रही थी, जिस पर किम जोंग उन ने विवाद किया था, लेकिन बाद में जब उन्होंने खुद निरीक्षण किया तो वास्तविक आंकड़े सामने आए। किम जोंग ने तब ऐसी खबरों को अपना अपमान माना था.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : हरियाणा चुनाव में होगा दंगल: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया लड़ेंगे चुनाव!Breaking News 1

Read Next

Top News : सरकार जल्द ही बीमा प्रीमियम पर जीएसटी में राहत दे सकती है, लेकिन यह एक शर्त हो सकती है,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular