Top News : शिवाजी पार्क में लगेगी क्रिकेट के भगवान गुरु की प्रतिमा, सरकार का बड़ा ऐलान,Breaking News 1

Top News : भारतीय टीम के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के कोच को सम्मानित किया जाएगा.

Top News : महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़े फैसले में मुंबई के शिवाजी पार्क में सचिन के बचपन के कोच रमाकांत आचरेकरजी की मूर्ति लगाने की घोषणा की।रमाकांत आचरेकर तेंदुलकर के बचपन के कोच थे। रमाकांत आचरेकर ने दिग्गज क्रिकेटर के क्रिकेट करियर में शुरुआत से लेकर अंत तक अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बचपन में तेंदुलकर को प्रशिक्षित किया और मुंबई के कई अन्य खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षित किया, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया। अब महाराष्ट्र सरकार ने उनके सम्मान में शिवाजी पार्क में रमाकांत आचरेकर स्मारक बनाने की घोषणा की है।

Top News

सचिन ने की तारीफ:

सचिन ने सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा- आचरेकर सर का मेरे और कई अन्य लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ा है. मैं उनके सभी छात्रों की ओर से बोल रहा हूं। उनका जीवन शिवाजी पार्क में क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमता रहा। शिवाजी पार्क में रहना उनकी हमेशा से इच्छा रही होगी और सरकार ने इस स्मारक के माध्यम से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने की कोशिश की है। मैं आचरेकर सर की कर्मभूमि पर उनकी प्रतिमा लगाने के सरकार के फैसले से बहुत खुश हूं।

Top News : छह फीट ऊंची होगी प्रतिमा:

बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने आचरेकर की याद में छह फीट ऊंची प्रतिमा बनाने की घोषणा की। आचरेकरजी का यह स्मारक शिवाजी पार्क के गेट नंबर 5 के पास स्थापित किया जाएगा। इस प्रस्ताव को महाराष्ट्र सरकार के शहरी विकास विभाग ने मंजूरी दे दी है। प्रस्ताव के अनुसार, प्रतिमा का रखरखाव वी कामथ मेमोरियल क्रिकेट क्लब द्वारा किया जाएगा, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि स्मारक के रखरखाव को राज्य से कोई वित्तीय सहायता नहीं मिलेगी।

सचिन के गुरु ने दुनिया को कहा अलविदा:

सचिन के गुरु रमाकांत आचरेकर अब इस दुनिया में नहीं रहे. 2 जनवरी, 2019 को मुंबई में उनका निधन हो गया। सचिन को मास्टर-ब्लास्टर बनाने में आचरेकरजी ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने शिवाजी पार्क में न सिर्फ सचिन बल्कि विनोद कांबली, अजीत अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे जैसे कई दिग्गज क्रिकेटरों को ट्रेनिंग दी है। भारतीय क्रिकेट में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : बगावत कर बीजेपी में शामिल हुए चैंपियन को ढूंढा और तोड़ा! देखिये हेमन्त सोरेन को किसने बनाया मंत्री?Breaking News 1

Read Next

Top News :’सरस्वती जब ज्ञान दे रही थीं तो रास्ते में खड़ी थीं’, पीएम मोदी का परोक्ष कटाक्ष,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular