Gujarat News : चेतावनी…चेतावनी…गुजरात पर मंडरा रहा है चक्रवात ‘आसन’ का खतरा, IMD ने जताई तबाही की आशंका,Breaking News 1

Gujarat News : गुजरात पर चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. कच्छ के पास गहरे दबाव का चक्रवाती तूफान समुद्र में प्रवेश करेगा. जिससे तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है

Gujarat News : गुजरात में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. अब मौसम और भी गंभीर रूप लेने वाला है. गुजरात के तटीय इलाकों में चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान ‘आसन’ आने की आशंका है, जिसका असर 30 और 31 अगस्त को होगा। इस दौरान 65 से 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. आईएमडी ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है.

Gujarat News

पिछले कुछ दिनों में बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक गहरा दबाव बना था जो अब निम्न दबाव में बदल गया है। यह दबाव गुजरात के भुज से 70 किमी उत्तर-पश्चिम, नलिया से 60 किमी उत्तर-पूर्व और पाकिस्तान के कराची से 250 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व में स्थित है, जो गहरे दबाव में बदल रहा है और गुजरात के करीब पहुंच रहा है। यह 30 अगस्त को चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा और अगले 2 दिनों तक गुजरात के कई जिलों में तबाही मचाएगा.

तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

बता दें कि गुजरात में डीप डिप्रेशन का असर अभी भी देखा जा रहा है, जिसके चलते अभी भी भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका बनी हुई है. कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. ऐसा कहा जा रहा था कि समय के साथ डीप डिप्रेशन कमजोर हो जाएगा, लेकिन यह और मजबूत होता गया। जैसे ही यह गहरा दबाव चक्रवात में बदल जाएगा, गुजरात के कई जिलों में तेज आंधी और भारी बारिश होने की संभावना है।

Gujarat News : 30-31 अगस्त को चक्रवाती तूफान आएगा

इस संबंध में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 30-31 अगस्त को गुजरात के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान तबाही मचा सकता है. इस बीच 65 से 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जो 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती हैं. मछुआरों को अगले दो दिनों तक समुद्र के पास न जाने की चेतावनी दी गई है. बाद में चक्रवाती तूफान धीरे-धीरे पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ेगा.

इन जिलों पर दिखेगा असर

आईएमडी के मुताबिक चक्रवाती तूफान का असर गुजरात के अमरेली, भावनगर, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, पोबंदर, राजकोट, मोरबी, कच्छ जिलों में देखा जा सकता है.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने एक उम्मीदवार पर कितना खर्च किया, राहुल गांधी को मिली दो सीटें?Breaking News 1

Read Next

Top News : मणिपुर में फिर हिंसा का प्रदर्शन! मैताई संगठन के कार्यालय पर बमबारी की गई, गोलियां भी बरसाई गईं,Breaking News : 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular