Top News : ‘भारत में रहना है तो राम-कृष्ण का गुणगान करना होगा’, सीएम मोहन यादव,Breaking News 1

Top News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि भारत में रहने वाले लोगों को जय राम-कृष्ण कहना पड़ता है

Top News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि भारत में रहने वाले लोगों को जय राम-कृष्ण कहना पड़ता है. उन्होंने रहीम और रसखान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें इसलिए याद किया जाता है क्योंकि वे इस मिट्टी से जुड़े थे.

Top News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि भारत में रहने वाले लोगों को राम-कृष्ण का उत्सव मनाना है. उन्होंने रहीम और रसखान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें इसलिए याद किया जाता है क्योंकि वे इस मिट्टी से जुड़े थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि खाना यहां का और खेलो यहां का, अब ऐसा नहीं चलेगा.

मोहन यादव सोमवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित ‘श्रीकृष्ण पर्व’ कार्यक्रम में शामिल हुए. इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘रहीम-रसखान इसी माटी से जुड़कर चले। हम इसे सदियों तक याद रखते हैं. जो यहां का खाता है और दूसरे के लिए खेलता है, वह अब काम नहीं करेगा। भारत में रहना है तो राम-कृष्ण का गुणगान करना होगा।

मोहन यादव ने कहा, ‘हम अपने देश में सभी का सम्मान करना चाहते हैं. हम किसी का अपमान नहीं करते. हमारे देश में पवित्रता अच्छी लगती है, आज मैं चंदेरी के हैंडलूम पार्क में गया, हिंदू हो या मुस्लिम बहुत मेहनत करते हैं। इस पवित्रता की कद्र की जानी चाहिए. हम सबके प्रति पवित्रता का भाव रखते हैं।

आपकी पूजा-पद्धति चाहे जो भी हो, आप किसी भी धर्म का पालन करें, आपको हर प्रकार से मुक्ति प्राप्त है। लेकिन सबसे पहले देशभक्ति भी जरूरी है. देशभक्ति के बिना कुछ नहीं हो सकता. देश रहेगा तो हम सब रहेंगे. इसलिए देशभक्ति की जरूरत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई विरोधी कहते हैं कि लाडली बहना योजना बंद कर दी जायेगी. तुम रोज रोते हो, हम देते रहेंगे। यह योजना जारी रहेगी. हम अपनी बहन-बेटियों का भला नहीं करेंगे तो किसका करेंगे? दुनिया में 200 से ज्यादा देश हैं, अमेरिका, रूस, चीन, जापान, इंग्लैंड कोई भी अपना रिश्ता मां-बहन से नहीं जोड़ता, पुरुष मंत्री संस्कृति के लिए जाने जाते हैं।

कोई अमेरिका माता की जय नहीं कहता, कोई इंग्लैंड माता की जय नहीं कहता, केवल भारत माता के साथ अपने आप को जोड़ता है, इसीलिए इसे भारत माता की जय कहा जाता है।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : ‘बटेंगे तो काटेंगे…बांग्लादेश वाली गलती यहां नहीं होनी चाहिए’, आगरा में गरजे सीएम योगी,Breaking News 1

Read Next

Top News : ‘कंगना को पार्टी के राजनीतिक मामलों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं’, बीजेपी ने कहा,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular