Top News : एक ने की चार बार शादी, दूसरे ने की दो बार शादी, कुछ ऐसा हो रहा है आरोपी का पारिवारिक जीवन कोलकाता, बदलापुर,Breaking News 1

Top News : कोलकाता और बदलापुर में पकड़े गए आरोपियों के पारिवारिक जीवन में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए, एक ने चार बार तो दूसरे ने दो बार शादी की

Top News : पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. जहां कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है, वहीं महाराष्ट्र के बदलापुर के एक स्कूल से ऐसी ही घटना सामने आई है, जिससे लोगों में आक्रोश फैल गया है.

इन सबके बीच अब कोलकाता और बदलापुर में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पारिवारिक जीवन में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. इन तथ्यों के सामने आने से अपराध के साथ-साथ आरोपी की निजी जिंदगी भी चर्चा में है. इन दोनों आरोपियों का पारिवारिक जीवन किसी रहस्यमयी और अस्त-व्यस्त कहानी से कम नहीं है, जिसमें एक ने चार बार तो दूसरे ने दो बार शादी की।

Top News

Top News : कोलकाता के आरोपी ने चार शादियां की हैं

कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में रेप-हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय की कुंडली भी पुलिस ने जारी कर दी है. आरोपी की जिंदगी में चार पत्नियों की मौजूदगी ने सभी को चौंका दिया है. उनकी पहली शादी तब हुई जब वह बहुत छोटी थीं. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि उनके बच्चे भी हैं, लेकिन इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

जांच में पता चला कि आरोपी की चार शादियां हो चुकी हैं। हालाँकि, उनके गंदे व्यवहार के कारण उनकी तीन पत्नियाँ उन्हें छोड़ गईं जबकि चौथी पत्नी की पिछले साल कैंसर से मृत्यु हो गई। आरोपी संजय रॉय के परिवार में उसकी मां भी हैं. हालांकि, संजय उनके साथ नहीं रहते थे।

घटना वाली रात भी आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ की

इसके साथ ही जांच में यह भी पता चला कि हत्या से पहले और बाद में आरोपी अन्य लड़कियों के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ कर रहा था। गिरफ्तारी के बाद जब सीबीआई ने पिछले 24 घंटों में रॉय की गतिविधियों को खंगालना शुरू किया तो उनके बारे में ऐसी जानकारी सामने आई कि जांच अधिकारी भी दंग रह गए।

जांच में पता चला कि घटना वाली रात संजय रॉय अस्पताल के पास रेड लाइट एरिया में गया था और वहां से लौटते समय रास्ते में उसने एक लड़की से छेड़छाड़ की. दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद भी उसने महिला को बुलाया और उसके साथ दरिंदों जैसा व्यवहार किया।

जांच में पता चला कि वारदात को अंजाम देने के बाद संजय ने एक महिला को फोन किया जिसे वह दीदी कहता था, लेकिन सच तो यह है कि उसने इस महिला के साथ भी गलत हरकत की. अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में संजय रॉय 8 अगस्त की रात अस्पताल से निकलते दिख रहे हैं. आगे की जांच में पता चला कि रात में अस्पताल छोड़ने के बाद, वह एक नागरिक स्वयंसेवक मित्र के साथ सबसे पहले सोनागाछी के रेड लाइट एरिया में गया।

वहां उसकी दोस्त एक वैश्यालय में चली गई लेकिन संजय बाहर ही खड़ा रहा. इसके बाद दोनों वहां से दक्षिण कोलकाता के दूसरे रेड लाइट एरिया चेतला चले गए. लेकिन यहां भी संजय का दोस्त अड्डे के अंदर चला गया और वह बाहर ही खड़ा रहा. और फिर यहां से लौटते वक्त उसने एक लड़की से छेड़छाड़ की और उसकी न्यूड तस्वीरें मांगीं.

Top News : बदलापुर के आरोपी ने भी दो शादियां कीं

परिवार के नजरिए से यह आरोपी कोलकाता की घटना के आरोपी संजय से अलग नहीं है. आरोपी की पहली शादी को कई साल हो गए थे लेकिन कुछ समय बाद उसने दूसरी शादी कर ली. दो लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार आरोपी अक्षय शिंदे ने दो बार शादी की थी। आरोपी की पहली पत्नी ने उसकी बुरी आदतों से तंग आकर उसे छोड़ दिया था, जिसके चार साल बाद ही आरोपी ने दूसरी शादी कर ली। बाद में।

बदलापुर कांड के आरोपी के एक पड़ोसी ने बताया कि अक्षय की हाल ही में शादी हुई है और वह अपने भाई और मां के साथ रहता है. शादी करीब 4 महीने पहले हुई थी. उनकी पहली पत्नी द्वारा उनकी आदतों और उनके बीच घरेलू मुद्दों के कारण उन्हें छोड़ने के बाद यह उनकी दूसरी शादी थी। अक्षय शिंदे की गिरफ्तारी के बाद परिवार के लोग तुरंत इलाका छोड़कर घर में ताला लगाकर कहीं चले गए।

पुलिस जांच और सामाजिक प्रतिक्रिया

इन दोनों अपराधियों के पारिवारिक जीवन की जटिलताओं ने पुलिस की जांच को और अधिक कठिन बना दिया। इन अपराधियों के मानस पर पारिवारिक जीवन का क्या प्रभाव पड़ा, यह समझने के लिए उनके विवाह और पारिवारिक संबंधों की गहराई से जांच की जा रही है। सामाजिक परिप्रेक्ष्य से ये खुलासे समाज के उन पहलुओं को भी उजागर करते हैं जिन्हें आम तौर पर नजरअंदाज कर दिया जाता है। इन मामलों ने यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या इन दोनों मामलों में दोनों व्यक्तियों की पारिवारिक परिस्थितियाँ उनके अपराधी बनने के पीछे का कारण हैं?

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए मुश्किल दिन, लंबी हुईं इंतजार की घड़ियां, देखें सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ?Breaking News 1

Read Next

Top News : कोलकाता रेप-हत्याकांड के बाद एक्शन मोड में कर्नाटक सरकार, लेने जा रही है ये बड़ा फैसला,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular