Top News : मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की अमेरिका की साजिश! जानिए कौन करेगा ‘हाथ’, रूस का गंभीर आरोप!Breaking News 1

Top News : रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने रूस का दौरा किया था और इस हफ्ते उनका यूक्रेन में राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिलने का कार्यक्रम है

Top News : फिर रूसी मीडिया के खुलासे से हंगामा मच गया.पीएम मोदी के दोस्त और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सरकारी मीडिया स्पुतनिक इंडिया ने खुलासा किया है कि अमेरिका ने वक्फ बोर्ड बिल को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को सत्ता सौंपकर मोदी सरकार को गिराने की साजिश रची है. केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं के साथ अमेरिकी राजनयिकों की बैठकों पर कड़ी नजर रख रही है।

Top News

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध ने दुनिया भर में तनाव पैदा कर दिया है और यह आशंका बढ़ती जा रही है कि दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ रही है। ऐसे समय में इस युद्ध को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने रूस का दौरा किया था और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के निमंत्रण पर इस सप्ताह राजधानी कीव का दौरा करने जा रहे हैं. भारत ने रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में मध्यस्थता की बातचीत को सिरे से खारिज कर दिया है. हालांकि, सूत्र दावा कर रहे हैं कि भारत पिछले दरवाजे से दोनों देशों के बीच बातचीत कर रहा है.

Top News : घटनाक्रम के बीच रूसी मीडिया स्पुतनिक इंडिया ने खुलासा किया

इस पूरे घटनाक्रम के बीच रूसी मीडिया स्पुतनिक इंडिया ने खुलासा किया है कि अमेरिकी जासूसी एजेंसी सीआईए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी पार्टी को एनडीए से एनडीए से निकालकर आंध्र बैपटिस्ट के समर्थन से भारत गठबंधन में शामिल कर मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की साजिश रच रही है. चर्च और विभिन्न विपक्षी नेता।

केंद्र सरकार ने जब मानसून सत्र में वक्फ एक्ट में संशोधन का बिल पेश किया तो चंद्रबाबू नायडू ने इसका विरोध किया, जिसके बाद मोदी सरकार ने इस बिल को समीक्षा के लिए 31 सदस्यीय संयुक्त समिति के पास भेज दिया है. अमेरिकी महावाणिज्य दूत जेनिफर लार्सन ने 12 अगस्त को हैदराबाद में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की, ठीक उसी समय जब केंद्र सरकार ने मानसून सत्र में विधेयक पेश किया था। एक हफ्ते में उनकी औवैसी से यह दूसरी मुलाकात थी. ओवैसी से मुलाकात से पहले लार्सन ने 31 जुलाई को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की थी.

इसके अलावा जेनिफर लार्सन ने 2 अगस्त को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से भी मुलाकात की थी. लोकसभा चुनाव के दौरान रेवंत रेड्डी और चंद्रबाबू नायडू की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही थी. इन सभी बातों को जोड़ते हुए रूसी मीडिया स्पुतनिक इंडिया ने दावा किया है कि चंद्रबाबू नायडू अविश्वास प्रस्ताव लाकर मोदी सरकार को गिरा देंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका मोदी सरकार को गिराने के लिए विपक्षी नेताओं का समर्थन हासिल करने की साजिश रच रहा है। भारत सरकार अमेरिकी राजनयिकों के दौरों पर नजर रखती है.

हालांकि, कुछ राजनीतिक और रक्षा विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बांग्लादेश में उथल-पुथल के बीच पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कथित तौर पर अपनी सरकार के तख्तापलट के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है। ऐसे समय में ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि रूसी मीडिया भारत में ऐसी खबरें फैलाकर जनता के बीच अमेरिका विरोधी माहौल फैलाने की कोशिश कर रहा है.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफॉर्म पर रेप पीड़िता की पहचान उजागर करना अपराध, जानिए क्या है सजा?Breaking News 1

Read Next

Top News : पीएम मोदी ने पोलैंड के नवानगर मेमोरियल में जाम साहब को पुष्पांजलि अर्पित की, 1942 की यादें ताजा हुईं,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular