Top News : आज भारत बंद का ऐलान: स्कूल-कॉलेज से लेकर बैंक तक, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद,Breaking News 1

Top News : अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) आरक्षण में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देशभर में विभिन्न संगठनों ने 21 अगस्त यानी आज ‘भारत बंद’ का ऐलान किया है

Top News : राजस्थान में एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में 21 अगस्त, बुधवार यानी आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. कई दलित संगठनों ने भी इसका समर्थन किया. इसके अलावा बसपा ने भी भारत बंद का समर्थन किया है. किसी भी तनाव से बचने के लिए सभी जिलों में पुलिस को तैनाती बढ़ाने को कहा गया है.

Top News

साथ ही आज जयपुर, दौसा, जयपुर ग्रामीण, कोटा, जोधपुर, नीमकाथा और डीग समेत प्रदेश के 16 जिलों में स्कूलों में छुट्टी रहेगी. जबकि भरतपुर में नेट बंद रहेगा. सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. जयपुर में कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे. यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, राजस्थान कांग्रेस ने एससी-एसटी के बंद का समर्थन किया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने शांति बनाए रखने की अपील की है.

Top News : सुप्रीम कोर्ट क्रीमी लेयर बनाने की इजाजत दे दी……

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर बनाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि जो लोग वास्तव में जरूरतमंद हैं उन्हें आरक्षण में प्राथमिकता मिलनी चाहिए. इस फैसले से व्यापक बहस छिड़ गई है. भारत बंद का ऐलान करने वाले संगठनों ने फैसले को वापस लेने की मांग की है.

भारत बंद के दौरान क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, भारत बंद के दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रभावित होने की आशंका है. कुछ जगहों पर निजी कार्यालय बंद रह सकते हैं.

भारत बंद के दौरान अस्पताल और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। बैंक दफ्तरों और सरकारी दफ्तरों को बंद करने को लेकर सरकार की ओर से अभी तक कोई आदेश नहीं आया है. इसलिए माना जा रहा है कि बुधवार को बैंक और सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : केंद्र सरकार ने लेटरल एंट्री भर्ती पर लगाई रोक, यूपीएससी को दिया बड़ा आदेश, जानें डिटेल,Breaking News 1

Read Next

Top News : केंद्र सरकार मजदूरों को देगी 3000 रुपये प्रति माह पेंशन, जानिए योजना की पूरी जानकारी,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular