Top News : ‘…तो एलन मस्क को मिल सकती है कैबिनेट सीट’, देखिए ट्रंप का खुला ऑफर टेस्ला सीईओ ने क्या कहा?Breaking News 1

Top News : अमेरिका में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनाव प्रचार भी काफी तेज होता जा रहा है

Top News : इस बीच रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा ऐलान किया है.अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह नवंबर में दोबारा चुनाव जीतते हैं तो अरबपति एलन मस्क को अपनी कैबिनेट में शामिल करेंगे। एक बातचीत में ट्रंप से पूछा गया कि क्या मस्क को सलाहकार की भूमिका या कैबिनेट में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। इस पर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने कहा कि अगर मस्क चाहेंगे तो उन्हें कैबिनेट में शामिल किया जाएगा.

Top News

बातचीत के दौरान ट्रंप ने मस्क की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत स्मार्ट आदमी हैं और अगर वह कैबिनेट में शामिल होना चाहेंगे तो हम इस पर जरूर विचार करेंगे।’ मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में ट्रंप और मस्क के बीच नजदीकियां काफी बढ़ी हैं। पेंसिल्वेनिया में ट्रंप पर हुए हमले के बाद मस्क ने ट्रंप के साहस की तारीफ की थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को अपने प्रशासन में सलाहकार की भूमिका देने पर विचार कर सकते हैं। इसके बाद मस्क ने पूर्व राष्ट्रपति के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया दी है. मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, मैं सेवा करने के लिए तैयार हूं।

Top News : मस्क ने अपनी एक एआई-जनरेटेड तस्वीर भी साझा की

मस्क ने अपनी एक एआई-जनरेटेड तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह मंच पर एक बैनर के साथ भाषण देते नजर आ रहे हैं। फोटो में वह एक मंच के सामने खड़े हैं जिस पर ‘सरकारी दक्षता विभाग’ लिखा हुआ है.

यह पहली बार नहीं है कि मस्क को सलाहकार भूमिका या कैबिनेट में शामिल होने की पेशकश की गई है। इससे पहले 2016 में, ट्रम्प के चुनाव जीतने के बाद, मस्क को दो रिपब्लिकन राष्ट्रपति सलाहकार परिषदों में नियुक्त किया गया था।

सलाहकार परिषद में मस्क की भूमिका पर्यावरण और आव्रजन नीतियों को प्रभावित करने की थी। हालाँकि, ट्रम्प द्वारा अमेरिका को ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते से बाहर निकालने के बाद मस्क ने 2017 में इस्तीफा दे दिया।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : आज विभिन्न राज्यों में कैसा रहेगा बारिश का मौसम, उत्तराखंड में येलो अलर्ट, गुजरात में…जानिए मौसम अपडेट,Breaking News 1

Read Next

Top News : रूस के खिलाफ युद्ध के बीच पीएम मोदी 23 अगस्त को अपने यूक्रेन दौरे पर ज़ेलेंस्की से मिलेंगे,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular