Top News : वडोदरा को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ने वाली सड़क का विकास किया जाएगा, सीएम भूपेन्द्र पटेल ने 382 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी,Breaking News 1

Top News : वडोदरा को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ने वाली सड़क को हाई स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित किया जाएगा

Top News : मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने 382 करोड़ रुपये आवंटित करने की मंजूरी दे दी है.मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने वडोदरा को प्रसिद्ध स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता नगर से जोड़ने वाली सड़क को हाई-स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित करने के कार्यों के लिए 381.16 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी” सरदार सरोवर नर्मदा बंध-एकता नगर का निर्माण किया गया है।

Top News

कई पर्यटक आकर्षणों वाला स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और एकता नगर का पूरा परिसर दुनिया भर के पर्यटकों का केंद्र बन गया है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते रहते हैं। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने पर्यटकों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचने में सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ समय और ईंधन की बचत करने और पूरे क्षेत्र के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए इस हाई-स्पीड कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दे दी है।

Top News : मुख्यमंत्री द्वारा दी गई इस मंजूरी के परिणामस्वरूप….

मुख्यमंत्री द्वारा दी गई इस मंजूरी के परिणामस्वरूप, हाई स्पीड कॉरिडोर के चरण -1 के अनुसार, वडोदरा राष्ट्रीय राजमार्ग 48 जंक्शन से वुडा हैड तक छह लेन की सड़क और दोनों तरफ सर्विस रोड, मानक चार- वुडा हैड से दाभोई तक शेष 2.5 किमी लंबाई में लेन का काम किया जाएगा।

इतना ही नहीं इस काम में दो अंडरपास और दो एलिवेटेड कॉरिडोर भी बनाए जाएंगे. तदनुसार, रतनपुर चौक और थुवावी जंक्शन पर 6-लेन वाहन अंडरपास का निर्माण, साथ ही केलनपुर गांव और सिनोर चौक पर 4-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण भी शामिल किया जाएगा।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपियों का होगा मनोवैज्ञानिक परीक्षण, सीबीआई की एक्सपर्ट टीम कोलकाता में रुकी,Breaking News 1

Read Next

Top News : लंबी छुट्टी लेकर ‘सरकारी बाबू’ ने जजों को दी चेतावनी, सभी विभागों में जांच कराने की तैयारी,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular