Top News : कोलकाता में सात दिनों के लिए धारा 163 लागू, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई ने 13 घंटे तक की पूछताछ,Breaking News 1

Top News : कलकत्ता पुलिस अवैध रूप से अस्पताल के आसपास जमा होने वाली भीड़ को रोकेगी

Top News : भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 को 18.8.2024 से सात दिनों के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आसपास लागू किया गया है।कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले की जांच सीबीआई कर रही है. शनिवार को इस मामले में सीबीआई ने अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल से करीब 13 घंटे तक पूछताछ की. देर रात अस्पताल पर भीड़ के हमले को देखते हुए पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्पताल के आसपास बीएनएस की धारा 163 लगा दी है.

Top News

कोलकाता में महिला संपादक की हत्या के बाद अस्पताल के आसपास जमा होने वाली भीड़ को रोकने के लिए पुलिस की ओर से सख्त कदम उठाए गए हैं. डी.टी. भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 के तहत 18.8.2024 से सात दिनों के लिए मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के आसपास इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Top News : संदीप घोष से 13 घंटे तक पूछताछ

शनिवार को सीबीआई ने आरजी कर हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से लंबी पूछताछ की. 13 घंटे बाद संदीप घोष सीबीआई दफ्तर से बाहर निकले. सीबीआई ने अब आरोपी संजय राय का मनोवैज्ञानिक परीक्षण कराने का फैसला किया है. इसके लिए दिल्ली से सीएफएसएल (सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की एक टीम शनिवार को कोलकाता पहुंची. टीम आरोपी संजय राय से पूछताछ करेगी.

इस टेस्ट के जरिए सीबीआई की टीम आरोपी के बारे में जानने की कोशिश करेगी और उसकी मानसिक स्थिति को समझने की कोशिश करेगी. कलकत्ता पुलिस ने घटना के अगले दिन टूटे हुए हेडफोन और सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान की और उसके बाद संजय राय को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

Top News : IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

इस घटना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

आईएमए ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज की एक पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ ड्यूटी के दौरान बेरहमी से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना ने पूरे देश और चिकित्सा जगत को झकझोर कर रख दिया है. 15 अगस्त को भीड़ ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और घटना स्थल समेत अस्पताल के कई हिस्सों में तोड़फोड़ की. पेशे की प्रकृति के कारण, डॉक्टर, विशेषकर महिला डॉक्टर, हिंसा की शिकार होती हैं। अस्पताल और परिसर में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करना अधिकारियों का काम है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना ने अस्पताल में हिंसा का खुलासा कर दिया है.

Top News : सोशल मीडिया से तस्वीर हटाने की मांग

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से मृतक की तस्वीर, नाम और पहचान हटाने का अनुरोध किया गया है. याचिका में कहा गया है कि मृत डॉक्टर की फोटो और उनके परिवार की पहचान उजागर करने से परिवार की प्रतिष्ठा प्रभावित हो रही है. याचिका में लगभग सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पक्षकार बनाया गया है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 20 अगस्त को सुनवाई करेगा.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : हरियाणा में चुनाव से पहले दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी को बड़ा झटका, 10 में से 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी,Breaking News 1

Read Next

Top News : महबूबा का मन बदला, उमर का भी यू टर्न, NC-PDP ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular