Top News : ट्रंप ने गाजा में संघर्ष विराम की तीखी आलोचना करते हुए कहा, इजराइल को जल्द जीत हासिल करनी होगी, Breaking News 1

Top News :डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल से समर्थन वापस लेने की मांग करने वालों को हमास समर्थक ठग और जिहादियों का समर्थक बताया

Top News :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को इजरायली राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू से इस युद्ध को जल्द जीतने का अनुरोध किया. साथ ही जो लोग अब गाजा में संघर्ष विराम की बात कर रहे हैं, उन्होंने उन्हें भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये सभी हमास समर्थक दुष्ट और जिहादियों के समर्थक हैं.

Top News

Top News : गौरतलब है कि ट्रंप लाल टाई तभी पहनते हैं जब वह कोई महत्वपूर्ण घोषणा कर रहे होते हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में नेतन्याहू के समर्थकों ने कहा कि वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। इसलिए मैंने उनसे इसे (युद्ध समाप्त करने के लिए) यथाशीघ्र लेने का अनुरोध किया। जीतो जल्दी जीतो ताकि नरसंहार जल्दी खत्म हो जाए।

उन्होंने जुलाई में नेतन्याहू के साथ मार-ए-लागो स्थित उनके आवास पर हुई बैठक का भी जिक्र किया. उस समय नेतन्याहू ने राष्ट्रपति बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। हैरिस वर्तमान में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए दौड़ रही हैं।

यह तो सर्वविदित है कि इजराइल पर हमास नेता हनियाह को ईरान में मरवाने का आरोप है। साथ ही ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के सैन्य कमांडर फौद शुक्रा भी बेरूत में मारे गए. इसके बाद ईरान, चीन और हिजबुल्लाह ने इजरायल से बदला लेने की धमकी दी है.

इसके बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बिडेन और हैरिस गाजा में युद्धविराम की बात कर रहे हैं. हैरिस पहले ही कह चुके हैं कि इजरायल के हाथ उनकी पीठ के पीछे बंधे हुए हैं, वे हमेशा युद्धविराम की बात करते हैं। मेरे राष्ट्रपति बनने पर ऐसे हमास समर्थक ठगों और जिहादियों के समर्थकों को या तो जेल में डाल दिया जाएगा या निर्वासित कर दिया जाएगा।

कुछ विश्लेषकों का मानना ​​है कि अमेरिका में कई लोग इज़राइल द्वारा मध्य पूर्व में अमेरिका के प्रवेश की पैरवी से संतुष्ट नहीं होंगे। 2000 के यहूदी सिनेगोडा का जिक्र करते हुए, वे पूरे सिनाई प्रायद्वीप पर कब्जा करना चाहते हैं और स्वेज नहर को छूने के लिए इजरायल की दक्षिण-पश्चिम सीमा को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

फिलहाल, दोहा में कतर, कतर, मिस्र और अमेरिका गाजा में शांति स्थापित करने या कम से कम युद्धविराम के लिए बातचीत कर रहे हैं, लेकिन बात बनती नजर नहीं आ रही है। अमेरिका पर केवल शांतिदूत होने का दिखावा करने का भी आरोप लगाया गया है। पूरे सिनाई से शुरू करके, जॉर्डन, लेबनान, सीरिया, मिस्र और कुवैत पर हमला किया जाना है।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : जम्मू में भारी बारिश के कारण माता वैष्णोदेवी के दर पर दो स्थानों पर भूस्खलन, श्रद्धालुओं की आवाजाही रुकी,Breaking News 1

Read Next

Top News : हरियाणा में चुनाव से पहले दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी को बड़ा झटका, 10 में से 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular