Top News : युवक ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, दान पेटी पर डाला अपना क्यूआर कोड और लाखों की ठगी,Breaking News 1

Top News : अब लोग पैसे ठगने के लिए भगवान का घर भी नहीं छोड़ते. ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला चीन से सामने आया है, जहां एक युवक ने बौद्ध मंदिरों से दान चुराने का अनोखा तरीका अपनाया है।

Top News : अब लोग पैसे ठगने के लिए भगवान का घर भी नहीं छोड़ते. ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला चीन से सामने आया है, जहां एक लॉ ग्रेजुएट ने बौद्ध मंदिरों से दान चुराने का अनोखा तरीका अपनाया है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने मंदिर में लगे क्यूआर कोड को अपने निजी क्यूआर कोड से बदल दिया, जब भी कोई भक्त श्रद्धा से दान करता था, तो राशि सीधे उसके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाती थी। हैरानी की बात तो यह है कि इस शख्स ने चीन के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक से कानून में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है, फिर भी उसने ऐसा अपराध किया है।

Top News

Top News : लाखों की धोखाधड़ी

कथित तौर पर पूरी घटना का वीडियो फुटेज सार्वजनिक हो गया। पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिख रहा है कि जब श्रद्धालु मूर्ति के सामने माथा टेकते हैं, उसी समय एक शख्स दान पेटी के क्यूआर कोड को अपने क्यूआर कोड से बदल देता है. जब कोई श्रद्धालु मंदिर में दान देने के लिए मोबाइल से क्यूआर कोड स्कैन करता है तो दान सीधे उसके खाते में ट्रांसफर हो जाता है। यह क्रम जारी रहता अगर उनका वीडियो फुटेज सामने नहीं आता.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स की पहचान गुप्त रखी गई है. उसने पुलिस के सामने कबूल किया कि इस साल उसने उत्तर-पश्चिमी शानक्सी प्रांत और दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन और चोंगकिंग प्रांतों में बौद्ध मंदिरों में घोटाला किया था, जहां से उसने लगभग 4,200 अमेरिकी डॉलर (लगभग 3.5 लाख रुपये) चुराए थे।

Top News : अन्य प्रांतों में भी अपराध किये गये

गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने यह भी कबूल किया कि उसने चोरी का यही तरीका अपनाकर दूसरे प्रांतों के बौद्ध संस्थानों से भी दान राशि चुराई थी. मामले के जांचकर्ताओं का कहना है कि आरोपियों ने चुराए गए सारे पैसे वापस कर दिए हैं, लेकिन यह घटना चीन में बहस का गर्म विषय बन गई है। इस घटना के सामने आने के बाद लोग यह सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि अब लोग धोखा देने के लिए भगवान का घर भी नहीं छोड़ते.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : पीएम मोदी ने एक बार फिर नेतन्याहू से की टेलीफोन पर बातचीत, तो क्या खत्म हो जाएगा संघर्ष विराम?Breaking News 1

Read Next

Top News : कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की बढ़ी मुसीबत, राज्यपाल ने दी मुकदमा चलाने की इजाजत, जानें क्या है MUDA मामला,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular