Top News : देश के 27 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट! गुजरात पर कोई सिस्टम नहीं, IMD की संभावना,Breaking News 1

Top News : आज मौसम विभाग ने 27 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की, कल यानी 17 अगस्त को 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Top News : देशभर में बारिश की स्थिति के बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार (16 अगस्त) को 27 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राजस्थान में जयपुर और जोधपुर समेत 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. गुरुवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश हुई. जयपुर में पिछले 24 घंटे में 150 मिमी बारिश हुई है. नागौर में 107 मिमी बारिश हुई है.

Top News

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से में अभी भी सर्कुलेशन सिस्टम बना हुआ है. अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. शनिवार से सिस्टम कमजोर हो जाएगा और बारिश कम हो जाएगी। पिछले एक सप्ताह में राज्य में बारिश जनित घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर के 3 जिलों में गुरुवार को बादल फट गया. जिससे कई इलाकों में पानी भर गया. एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. मौसम विभाग ने जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है. 16 से 20 अगस्त तक देर रात बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

इस बीच दिल्ली में हल्की बारिश भी हुई. अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया. जिसके कारण उमस भी अधिक थी। मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जताई है. पंजाब-हरियाणा के कई हिस्सों में गुरुवार को बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब के पठानकोट में 16 मिमी बारिश हुई है. हरियाणा के रोहतक में 21 मिमी बारिश हुई.

Top News : हिमाचल में 126 सड़कें बंद, केरल समेत 12 राज्यों में बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बाढ़ और भूस्खलन के कारण 126 सड़कें बंद हैं। इसमें दो राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल हैं। बुधवार-गुरुवार रात को कांगड़ा, सिरमौर और बिलासपुर जिलों में भारी बारिश हुई। जिसके चलते कांगड़ा में कुछ नदियां उफान पर हैं. कांगड़ा में 156 मिमी बारिश हुई है। धर्मशाला में 150.8 मिमी, पालमपुर में 143 मिमी बारिश हुई। अधिकारियों के मुताबिक, 27 जून से 14 अगस्त के बीच बारिश से जुड़ी घटनाओं में 113 लोगों की मौत हो गई है.

मौसम विभाग ने केरल के कोझिकोड और वायनाड जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 12 जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है. इसके साथ ही आज से 19 अगस्त के बीच राज्य में भारी बारिश की भी संभावना है. इस दौरान मछुआरों को समुद्र से दूर रहने को कहा गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, ओडिशा, केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक और तमिलनाडु में बारिश होगी। 17 अगस्त को.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : बांग्लादेश में जो हो रहा है वह याद दिलाता है कि आजादी की कीमत क्या है: सीजेआई चंद्रचूड़, Breaking News 1

Read Next

Top News : आज सुबह 9:17 बजे देशवासियों के लिए गर्व का समय, इसरो करेगा ऐतिहासिक प्रक्षेपण, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular