Top News : क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल? अपील पर 3 घंटे की सुनवाई पूरी, फैसला आज, Breaking News 1

Top News : क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल? अपील पर 3 घंटे की सुनवाई पूरी, फैसला आज, Breaking News 1कुछ दिन पहले महज 100 ग्राम वजन के कारण अयोग्य करार दी गईं विनेश फोगाट के मामले पर आज आएगा फैसला, जानिए पूरी जानकारी

Top News : क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल? अपील पर 3 घंटे की सुनवाई पूरी, फैसला आज, Breaking News 1कोर्ट ऑफ ऑथराइजेशन फॉर स्पोर्ट्स केस एडहॉक डिवीजन में विनेश फोगाट की अपील पर सुनवाई पूरी हो गई है. सुनवाई 3 घंटे तक चली. भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया था। जिन्होंने इस मामले को लेकर अपील की. फाइनल से पहले उनका वजन 50 किलो से 100 ग्राम ज्यादा था. जिसके लिए उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया.

Top News

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को उम्मीद है कि फैसला विनेश के पक्ष में जाएगा। आईओए ने एक बयान में कहा, “भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि विनेश फोगाट की अपील का सकारात्मक समाधान किया जाएगा।” विनेश की जगह फाइनल.

Top News : घटना सोचने लायक है

विनेश ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक की मांग की है। विनेश का कहना है कि मंगलवार को हुए मैच में उनका वजन 50 किलो से कम था. विनेश का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंधानिया ने किया। आईओ ने कहा कि यह घटना सोचने वाली बात है. इसलिए आईओ कह सकता है कि मध्यस्थ डॉ. एनाबेले बेनेट एसी एसी ने सभी पक्षों को सुना। सुनवाई तीन घंटे तक चली. इस बीच विनेश फोगाट, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग, इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी और आईओ ने पक्ष रखा।

Top News :शपथ पत्र प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया

सुनवाई से पहले सभी संबंधित पक्षों को हलफनामा दाखिल करने का मौका दिया गया. जिसके बाद मौखिक बहस हुई. आईओए ने कहा कि मध्यस्थ डॉ. एनाबेले बेनेट ने संकेत दिया कि आदेश का कार्यकारी हिस्सा जल्द ही आएगा। विस्तृत निर्णय की घोषणा बाद में की जाएगी।

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा, ‘आईओए को लगता है कि विनेश का समर्थन करना उसका कर्तव्य है। मामले का नतीजा जो भी हो, हम उनके साथ खड़े हैं।’ हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है.’ रविवार को पेरिस ओलंपिक के समापन से पहले इस मामले में फैसला आ सकता है.

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : गुजरात से लेकर हिमाचल तक… कई राज्यों पर आज बारिश आपदा का खतरा घोषित कर दिया गया है, Breaking News 1

Read Next

Top News : माइक्रोसॉफ्ट का दावा, ‘दुश्मन’ देशों ने अमेरिकी चुनावों को बाधित करने, साइबर गतिविधि बढ़ाने की चाल चली, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular