Top News : लोकसभा में वक्फ बोर्ड बिल पर चर्चा के दौरान सो रहे थे राहुल गांधी? केंद्रीय मंत्रियों ने लगाया आरोप, Breaking News 1

Top News : सत्तारूढ़ दल ने दावा किया कि जब केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू संसद में वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पेश कर रहे थे तो राहुल गांधी सो रहे थे।

Top News : संसद में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पास होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की एक तस्वीर कल से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सत्ता पक्ष की ओर से दावा किया जा रहा है कि जब केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरण रिजिजू संसद में वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पेश कर रहे थे, तब राहुल गांधी सो रहे थे.

Top News

बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने दिखाया कि कैसे इस दौरान गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता का मजाक उड़ाया. हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि राहुल गांधी की जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह उसी समय की है या नहीं। हालांकि, कई दक्षिणपंथी समर्थकों और बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी की तस्वीर पोस्ट की है और दावा किया है कि इस दौरान वह सो गए थे.

गिरिराज सिंह विपक्षी खेमे की ओर इशारा करते दिखे

एक वीडियो में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू को वक्फ संशोधन विधेयक पर बोलते हुए दिखाया गया है और भाजपा सांसद गिरिराज सिंह उनके बगल में बैठे हैं। रिजिजू के बोलते ही गिरिराज सिंह विपक्षी खेमे की ओर इशारा करते दिखे. इसी बीच गिरिराज सिंह कहते हैं कि देखो सो गया है. तभी अचानक किरण रिजिजू के बगल में बैठे बीजेपी सांसद, जिनमें भूपेंद्र यादव और जितेंद्र सिंह भी शामिल थे, उनकी तरफ इशारा करने लगे और हंसने लगे.

किरण रिजिजू ने चुटकी लेते हुए कहा, इसलिए मैं आपसे कहता हूं कि बीच में न आएं या बार-बार टोकने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपको नींद आ जाएगी। लखनऊ की सड़कों पर अखिलेश यादव के खिलाफ चर्चा में रहने वाली बीजेपी नेता श्वेता सिंह ने भी राहुल गांधी की एक तस्वीर जारी की है और पूछा है कि क्या राहुल गांधी संसद में सो रहे हैं?

Top News

Top News : क्या आप जानते हैं ये बिल क्या है?

विधेयक, जो वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन से संबंधित है, मौजूदा कानून में दूरगामी बदलाव का प्रस्ताव करता है, जिसमें वक्फ संस्थानों में मुस्लिम महिलाओं और गैर-मुसलमानों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना शामिल है। वक्फ (संशोधन) विधेयक में वक्फ अधिनियम, 1995 का नाम बदलकर ‘एकीकृत वक्फ प्रबंधन, सशक्तिकरण, दक्षता और विकास अधिनियम, 1995’ करने का भी प्रावधान है।

विधेयक के उद्देश्यों और कारणों के विवरण के अनुसार, विधेयक यह निर्धारित करने के लिए बोर्ड की शक्तियों से संबंधित मौजूदा अधिनियम की धारा 40 को निरस्त करने का प्रावधान करता है कि कोई संपत्ति वक्फ संपत्ति है या नहीं। संशोधन विधेयक केंद्रीय वक्फ परिषदों और राज्य वक्फ बोर्डों की व्यापक संरचना प्रदान करता है और ऐसे निकायों में मुस्लिम महिलाओं और गैर-मुसलमानों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करता है।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : क्या विनेश फोगाट को अब भी मिल सकता है सिल्वर मेडल? फैसला कल होगा, Breaking News 1

Read Next

Paris Olympics 2024 :’नीरज उत्कृष्टता के प्रतीक हैं’, पीएम मोदी ने चोपड़ा को रजत पदक जीतने पर दी बधाई, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular