Top News :संसद में बीजेपी नेता ने उठाया आवारा कुत्तों का मुद्दा, कहा- सर, आतंक का माहौल है, बच्चे खेल नहीं सकते, Breaking News 1

Top News : गाजियाबाद से बीजेपी सांसद अतुल गर्ग ने यह मुद्दा उठाया

Top News : कुत्ते के काटने के मामले तो हमने कई बार अखबारों में, सड़क पर या किसी चाय की दुकान में भी सुने होंगे लेकिन मंगलवार को यह मुद्दा संसद में उठा। गाजियाबाद से बीजेपी सांसद अतुल गर्ग ने यह मुद्दा उठाया. बीजेपी सांसद ने कहा कि एक सवाल के जवाब में संसद में कहा गया था कि पूरे देश में साढ़े तीन लाख लोगों को कुत्तों ने काटा है. इनमें से 286 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर ये आंकड़ा सही है तो मेरे गाजियाबाद में एक साल में 35 हजार लोग कुत्तों के काटने का शिकार हो चुके हैं. इसके सबसे बड़े शिकार छोटे बच्चे बन रहे हैं।

Top News : एक बच्चे की रेबीज से दुखद मौत हो गई है

लोकसभा में एक अखबार में छपी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि गाजियाबाद में एक कुत्ते ने एक बच्चे का कान काटकर उसका कान काट दिया. चार दिन पहले खबर आई कि एक बच्चे की रेबीज से दुखद मौत हो गई है. यदि कोई कुत्ता पालतू है और वह किसी को काट लेता है तो उसका मालिक जिम्मेदार होता है। अगर कोई प्राइवेट कुत्ता गंदगी करता है तो उसके लिए भी कोई जिम्मेदार है। लेकिन अगर कोई आवारा कुत्ता किसी कुत्ते प्रेमी को काट ले तो न तो काटने वाले का सामना करने के लिए कोई आगे आता है और न ही उन्हें बचाने के लिए कोई आगे आता है।

Top News

बीजेपी सांसद अतुल गर्ग ने कहा कि, आपका अनुरोध है कि संसद के अंदर और सुप्रीम कोर्ट के अंदर कई मुद्दों पर पुनर्विचार किया गया है. नियम बना दिया गया है कि अगर किसी कुत्ते की नसबंदी कर दी गई है तो उसे दोबारा वहीं छोड़ना होगा। मेरे कस्बे में बच्चे खेल नहीं सकते और लोग चल नहीं सकते। शहर में दहशत का माहौल बन गया है और अन्य जगहों पर भी यही हाल होगा.

Top News : क्यों बढ़ रहे हैं कुत्ते के काटने के मामले?

सांसद ने कहा कि सभापति जी, मेरा आपसे अनुरोध है कि एक कमेटी बनाकर इस मामले पर पुनर्विचार करें. जो कह रहे हैं कि एबीसी का काम अच्छा चल रहा है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कुत्तों के काटने से मरने वालों की संख्या क्यों बढ़ रही है?

उन्होंने कहा कि इन नियमों में पशु प्रेमी और मानव स्वतंत्रता के बीच एक तरह का असंतुलन है. सरकार हो या कोई अदालत, मानवता को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। मेरा आपसे अनुरोध है कि इस विषय पर एक समिति बनायें।

Link 1

Link 2

Read Previous

Top News : बांग्लादेश हिंसा का असर, भारत-ढाका रेल सेवा निलंबित, उड़ान भी प्रभावित, Breaking News 1

Read Next

Technology :पैन कार्ड पर आपके नाम में गलती? इसे बिना किसी परेशानी के आसानी से अपडेट करें,Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular