Weather Update :गुजरात-महाराष्ट्र पर बरसी आफत! कुल 63 मौतें! IMD का अलर्ट, Breaking News 1

Weather Update :गुजरात समेत देश के कई राज्यों में मेघमेहर जारी है

Weather Update :गुजरात समेत देश के कई राज्यों में मेघमेहर जारी है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है. मौसम के लिहाज से यह सप्ताहांत आपके लिए अच्छा रहेगा। इसके अलावा देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी मॉनसून बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

Weather Update

Weather Update :सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र और गुजरात का

वहीं बारिश के कारण सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र और गुजरात का हो गया है. यहां के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. पुणे में हालात बद से बदतर हो गए हैं. शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं, स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए. मध्य प्रदेश में भी हालात खराब हो गए हैं. गुजरात में बाढ़ और बारिश से अब तक 63 लोगों की जान जा चुकी है.

बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 28 जुलाई तक बारिश के मौसम की भविष्यवाणी की है. शनिवार और रविवार को भी अच्छी बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना रहेगा. बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. लेकिन इससे दिल्ली के लोगों को परेशानी भी हो रही है. बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में जलभराव की समस्या हो रही है. सड़कों पर जलजमाव के कारण पूरे दिन यातायात जाम रहा. कई जगहों पर वाहनों के रूट डायवर्ट करने पड़े.

Weather Update :कई जिलों में बाढ़ की स्थिति

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के पश्चिमी जिलों में अच्छी बारिश का दौर रहेगा. पूर्वी इलाकों के बारिश से वंचित रहने की संभावना है. भारी बारिश के कारण नदियां भी उफान पर हैं. राज्य के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका जताई है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में तीन दिनों तक बारिश जारी रहेगी.

खराब स्थिति गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र की

बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित गुजरात और महाराष्ट्र हैं. इन राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है. पानी के तेज बहाव में सड़कें और गाड़ियां बह गई हैं. सबसे खराब स्थिति गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र की है. गुजरात में बाढ़ और बारिश से अब तक 63 लोगों की जान जा चुकी है. सूरत और जूनागढ़ समेत राज्य के सात जिलों की हालत बेहद खराब है.

Weather Update :मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

महाराष्ट्र में भी भारी बारिश जारी है. मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. खडकवासला बांध से 40 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से पुणे का एक रिहायशी इलाका जलमग्न हो गया है. स्कूल बंद करने पड़े. घरों में पानी भर गया है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है. मुंबई और पुणे के बीच चलने वाली तीन ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश में भी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. राज्य के कई इलाकों में पानी भर गया है. कटनी इलाके में रेलवे ट्रैक पानी में डूबे हुए हैं. रेलवे कर्मचारी ट्रेन के आगे-आगे चलकर उन्हें रास्ता बता रहे हैं. बाढ़ के कारण दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया है. राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है.

link 1

link 2

Read Previous

New Delhi News :राष्ट्रपति भवन का नाम बदलने पर प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला ! Breaking News 1

Read Next

Donald Trump News :’जुकरबर्ग ने मुझसे मांगी माफी’, डोनाल्ड ट्रंप के दावे से हर कोई हैरान, गूगल को दी चुनौती, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular