Buletin India :महाराष्ट्र में जाति की राजनीति पर गडकरी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं उन लोगों को लात मारूंगा…’, Breaking News 1

Buletin India :केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल, देश में समय-समय पर जाति को लेकर बयान आते रहे हैं

Buletin India :केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल, देश में समय-समय पर जाति को लेकर बयान आते रहे हैं। जातिवाद का भी राजनीतिकरण हो गया है. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जाति की राजनीति पर भड़क गए हैं. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र में इस वक्त जातिवादी राजनीति चल रही है. मैं नस्लवाद में विश्वास नहीं करता. अगर वह जाति के बारे में बात करेगा तो मैं उसे लात मार दूंगा।’

Buletin India

Buletin India :मेरे संसदीय क्षेत्र में 40 फीसदी मुस्लिम हैं :नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा, मेरे संसदीय क्षेत्र में 40 फीसदी मुस्लिम हैं. मैं उन्हें पहले ही बता चुका हूं कि मैं आरएसएस का आदमी हूं. मैं हाफ ट्राउजर वाला व्यक्ति हूं. किसी को वोट देने से पहले अच्छे से सोच लें ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े। मैं उन लोगों के लिए भी काम करूंगा जो वोट देते हैं और उनके लिए भी जो वोट नहीं देते हैं।

Buletin India :विधानसभा सीटों के लिए अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होंगे

खास बात यह है कि इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा का कार्यकाल इस साल 26 नवंबर को खत्म हो जाएगा. यहां 288 विधानसभा सीटों के लिए अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होंगे. पिछले चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना ने एनडीए से नाता तोड़ लिया और एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली. शिव सेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने.

Buletin India

अब शिवसेना दो गुटों में बंट गई

जून 2022 में शिवसेना में अंदरूनी कलह मच गई. इसके बाद एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों को पार्टी से बर्खास्त कर दिया. एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने. अब शिवसेना दो गुटों में बंट गई है. शरद पवार की पार्टी एनसीपी भी दो गुटों शरद पवार और अजित पवार में बंट गई है. शरद पवार ने हाल ही में दावा किया था कि महाराष्ट्र में इस साल के चुनाव में महाविकास अघाड़ी (एनसीपी (एसपी)) + कांग्रेस + शिवसेना (ठाकरे ग्रुप) 225 सीटें जीतेंगे।

जो अपने बारे में बोलेगा, मैं उसे लात मार दूँगा

देश में जातिवाद को लेकर हो रही राजनीति और विवादित टिप्पणियों को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नाराज हैं और एक कार्यक्रम में उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में इस वक्त जातिवाद की राजनीति हो रही है. मैं जाति में विश्वास नहीं करता. जो अपने बारे में बोलेगा, मैं उसे मार डालूँगा, लात मार दूँगा।

Buletin India

जो वोट नहीं देगा उनका भी काम करूंगा :नितिन गडकरी

गडकरी ने अपने बयान में आगे यह भी कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 40 प्रतिशत मुस्लिम हैं और मैं उन्हें पहले ही बता चुका हूं कि मैं आरएसएस से हूं, मैं आधी चड्डी से हूं… किसी को वोट देने से पहले सोच लें, बाद में पछताना न पड़े। जो वोट देंगे उनका भी काम करूंगा और जो वोट नहीं देगा उनका भी काम करूंगा. यहां बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है और अक्टूबर-नवंबर में 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे।

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना ने बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ दिया और एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली और शिवसेना के उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया गया.

link 1

link 2

Read Previous

Bollywood News :Akshay Kumar को हुआ कोरोना, 2 दिन खराब थी तबीयत, चिंता में फैंस, Breaking News 1

Read Next

Top News :आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, हत्या का मामला दर्ज, विधायक ने लगाए गंभीर आरोप, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular