Weather News :गुजरात से लेकर सिक्किम तक…देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान, Breaking News 1

Weather News :देशभर में मॉनसून जम गया है और कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है, ऐसे में उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में लोगों को आज सतर्क रहने की जरूरत है।

Weather News :देशभर में मॉनसून जम गया है और कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है, ऐसे में उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में लोगों को आज सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने बिहार के लिए रेड अलर्ट और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather News

साथ ही भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, सिक्किम, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के अलग-अलग तटीय स्थानों पर भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने बिहार में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, साथ ही शुक्रवार को भारी बारिश के लिए ‘रेड अलर्ट’ भी जारी किया है।

आईएमडी के अनुसार, 20 जुलाई से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है और 11-12 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है। हिमालयी राज्य के कुछ हिस्सों में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। इस दौरान कुछ राज्यों में बाढ़ की आशंका है.

आईएमडी ने कहा है कि कर्नाटक में 14 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. गुजरात में 14 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है. 11 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश की संभावना है.

link 1

link 2

Read Previous

News Update :देश के 4 राज्यों में मानसूनी आफत, 182 लोगों की मौत, भूस्खलन से सड़कें बंद, Breaking News 1

Read Next

Top News :समुद्र से 3 मीटर नीचे पूरे राम सेतु की तस्वीर कैसे ली गई? इस तकनीक का इस्तेमाल इसरो ने किया, Breaking News 1 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular