Top News :राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया, Breaking News 1 

Top News :भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को नई जिम्मेदारी मिली

Top News :भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को नई जिम्मेदारी मिली है. गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके नाम की घोषणा की. गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे.

Top News

गंभीर आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर बने। इसके बाद उन्होंने अपने मार्गदर्शन में केकेआर टीम को चैंपियन भी बनाया। गंभीर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। कोच पद के लिए इंटरव्यू से पहले उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

द्रविड़ का कार्यकाल ख़त्म होने की ख़बरों के साथ-साथ गौतम गंभीर के मुख्य कोच बनने की भी ख़बरें थीं. अब जय शाह ने इस पर मुहर लगा दी है. फिलहाल भारतीय टीम शुबमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे पर है। इसके बाद वह श्रीलंका दौरे पर जायेंगे. जहां गंभीर कार्यभार संभालेंगे.

गौतम गंभीर ने मुख्य कोच बनने पर जताई खुशी. उन्होंने ट्वीट किया कि भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा अधिकार है। मुझे पुनः सम्मानित किया गया अर्थात नया पद दिया गया। लेकिन मेरा लक्ष्य पहले की तरह ही हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा करना है। टीम इंडिया का लक्ष्य 1.4 अरब भारतीयों के सपने को पूरा करना है और मैं इस सपने को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।

Read Previous

Top News :NEET पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘पेपर लीक हो गया है, लेकिन…..’, Breaking News 1

Read Next

Top News :पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, दोस्त पुतिन ने दिया ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू’, Breaking News 1  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular