Top News :CM हेमंत सोरेन फिर मुश्किल में, छुटकारा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED, जमानत का विरोध! Breaking News 1 

Top News :झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है

Top News :झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. निदेशालय ने अपनी एसएलपी में कहा है कि हाई कोर्ट का आदेश अवैध है. केंद्रीय एजेंसी का मतलब है कि जमानत देना पीएमएलए अधिनियम के प्रावधानों के खिलाफ है। ईडी ने जमानत आदेश में हाई कोर्ट की टिप्पणियों पर भी आपत्ति जताई है. उदाहरण के लिए, ईडी ने कहा कि हाई कोर्ट का यह कहना गलत था कि हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता है. निदेशालय ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश में कई प्रक्रियात्मक खामियां और त्रुटियां हैं, जिसके लिए शीघ्र सुनवाई की आवश्यकता है।

Top News

हाई कोर्ट के आदेश पर हेमंत सोरेन को जमानत दे दी गई. इसके बाद वह दोबारा झारखंड के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने चंपई सोरेन की जगह राज्य की कमान संभाली है. इसके अलावा सोमवार को उन्हें विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल हुआ. यहां 45 विधायकों ने उनका समर्थन किया है. इसके अलावा उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी किया है. सोमवार को विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाला मामले में पिछले शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। ईडी ने सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्होंने राजभवन जाकर राज्य के उच्च पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया.

Read Previous

Weather Update :चारधाम और अमरनाथ यात्रा स्थगित! मौसम विभाग ने दी चेतावनी, जानें पूर्वानुमान, Breaking News 1

Read Next

Top News :मैं आपका भाई हूं, इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करूंगा: मणिपुर में बोले राहुल गांधी, Breaking News 1 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular