Rajkot News :राजकोट गेम जोन में लगी आग को 10 दिन पूरे, ‘एसआईटी’ ने सरकार से मांगा और समय, Breaking News 1

राज

Rajkot News :अभी तक सबूत नहीं मिलने पर एसआईटी ने सरकार से और समय मांगा है

Rajkot News :राज्य सरकार ने राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आपराधिक लापरवाही के कारण लगी आग में कोयले में जलकर 27 निर्दोष लोगों की मौत की भयावह घटना की 10 दिन की जांच करने का आदेश सुभाष त्रिवेदी की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ को दिया। अभी तक सबूत नहीं मिलने पर एसआईटी ने सरकार से और समय मांगा है। एसआईटी की जांच में पता चला कि पुलिस क्लीयरेंस प्रक्रिया की लगभग आधी फाइल गायब हो गई है और आज तक नहीं मिली है, इसके अलावा एसआईटी अन्य दस्तावेजी सबूत भी मांग रही है।

Rajkot News

वहीं राजकोट पुलिस एसआईटी द्वारा गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में दर्ज अपराध की जांच में आरोपी और गेमजोन के मालिक किरीट सिंह जाडेजा की रिमांड कल कोर्ट में पेश की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि साल 2001 में जब गेमजोन की शुरुआत हुई तो धीरे-धीरे इसमें रुकावट आने लगी और रुपये की आमदनी होने के साथ ही कंस्ट्रक्शन भी बढ़ने लगा. लेकिन, पुलिस को अभी तक इस गेमज़ोन में उत्पन्न राजस्व की मात्रा के बारे में सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है, क्योंकि आगंतुकों द्वारा कुछ ऑनलाइन और कुछ नकद भुगतान किए गए थे और कहा जाता है कि नकद लेनदेन का पूरा रिकॉर्ड आग में जल गया था। बैंकिंग लेनदेन का विवरण प्राप्त करते समय। इस मामले में बड़े लेनदेन की आशंका है और जांच में इनकम टैक्स के भी कूदने की आशंका है.

मालिकों-साझेदारों ने गेमज़ोन के विस्तार के साथ-साथ फोम सहित ज्वलनशील पदार्थों के व्यापक उपयोग के साथ अग्नि सुरक्षा के लिए उपकरण खरीदने का प्रयास किया, लेकिन अग्नि सुरक्षा उपकरण विशेषज्ञ द्वारा अनुशंसित मानक उपकरण महंगे, सस्ते और खराब गुणवत्ता वाले थे रखा गया था। वेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें ऐसे उपकरणों से आग बुझाने के पहले प्रयास दिखाए गए हैं, लेकिन यह विफल रहा और तेजी से पूरे गुंबद में फैल गया, जिससे आधिकारिक तौर पर 27 लोगों की जिंदा मौत हो गई। इस प्रकार अभियुक्त की घोर लापरवाही उजागर होती है।

Read Previous

Weather Update :इन राज्यों में कल से होगा मानसून का श्री गणेश, 7 दिन पहले अनुमान, Breaking News 1

Read Next

PM Modi Submits Resignation :नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, Breaking News 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular